Thursday 22 June 2017

बिहार बोर्ड मेट्रिक परीक्षा का रिजल्ट ऑउट (Bihar Matric Exam Results 2017)

0


Bihar School Examination Board (BSEB) बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने गुरुवार (22 जून, 2017) को मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं ! मेट्रिक परीक्षा  के रिजल्ट को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर प्रकाशित की गयी है ! बीएसईबी के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर ने मैट्रिक परीक्षा की घोषणा करते हुए बताया कि इस वर्ष कुल 51.3 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं जिसमें 40 फीसदी छात्राएँ एवं 49.6 फीसदी छात्र शामिल हुए हैं! श्री किशोर ने बताया कि मार्च के महीने में आयोजत मैट्रिक परीक्षा में करीब 17 लाख छात्र शामिल हुए थे जिसमें से कुल 8 लाख 56 हजार से बच्चे पास हो गए हैं ! 



बीएसईबी अध्यक्ष ने बताया कि इस परीक्षा के टॉपर्स की पहले ही चांच हो गई है ! गोविंद हाई स्कूल के छात्र प्रेम कुमार ने टॉप किया है. सिमुलतला स्‍कूल की भव्या कुमारी दूसरी टॉपर हैं ! आनंद किशोर ने बताया है कि इस साल फर्स्‍ट डिवीजन में 14 प्रतिशत बच्‍चे पास हुए हैं, सेकंड डिवीजन में 27 प्रतिशत बच्‍चे और थर्ड डिवीजन में 9.33 प्रतिशत बच्‍चे पास हुए हैं ! ज्ञात हो इस साल मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से 8 मार्च 2017 तक किया गया था. इन परिणामों की घोषणा बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आके महाजन के उपस्थिति में की ! 
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment