Thursday 9 February 2017

लौचा पुल निर्माण को लेकर बहादुरगंज प्रखंड मुख्यालय में वृहस्पतिवार (9 फ़रवरी, 2017) को एक दिवसीय धरना

0
टेढ़ागाछ प्रखंड स्तिथ निर्माणाधीन लौचा पुल के कार्य को शीध्र प्रारंभ करने के लिए बिहार सरकार का ध्यान आकर्षित करने के उद्देश्य से किशनगंज ज़िला के बहादुरगंज प्रखण्ड मुख्यालय में वृहस्पतिवार (9 फ़रवरी, 2017) को एक दिवसीय धरना एवं प्रदर्शन का आयोजन किया गया! लोचा पुल संघर्ष समिति द्वारा आयोजित आयोजित इस धरना और प्रदर्शन में टेढ़ागाछ और बहादुरगंज ब्लॉक के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया! एकदिवसीय धरना में लोचा पुल संघर्ष समिति के सदस्यों एवं आम जनता ने बिहार सरकार व किशनगंज जिले के जनप्रतिनिधियों की जबरदस्त आलोचना की! 




धरना - प्रदर्शन की समाप्ति के बाद प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बहादरगनज बीडीओ को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें बताया गया है कि टेढ़ागाछ ब्लॉक कोल नदी पर पुल करने के लिए वर्ष 2011 में ही काम की शुरुआत हुई थी और माँ काली कनसटरिकशन नामक एजेंसी द्वारा पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ जिसे मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार 2014 में ही पूरा होना था जो तीन वर्ष बीत जाने के बावजूद आज तक पूरा नहीं किया गया है! ज्ञापन में कहा गया कि लौचा घाट पर कौल नदी पर पुल नहीं बनने से  टेढ़ागाछ ब्लॉक के 12 पंचायत और बहादुरगंज ब्लॉक के चार पंचायत के लोग किशनगंज ज़िला मुख्यालय से कटे हुए हैं।  

वहीँ इस संबंध में बैगना निवासी आसिम हमदान, नज़ीब सागर, आदि ने काफी नाराज़गी दिखाते हुए कहा कि सरकार बरसात के मौसम से पहले पुल निर्माण का कार्य पूरा करना सुनिश्चित करे वरना टेढ़ागाछ की जनता विशालस्तर पर धरना - पर्दशन के माध्यम से आंदोलन करेगी! उन्होंने कहा कि क्योंकि टेढ़ागाछ की जनता की माँग वाजिब है इसलिए इसको किशनगंज के चार विधानसभा छेत्रों की जनता के साथ - साथ पड़ोसी ज़िलों और पुरे सीमांचल का समर्थन प्राप्त है! धरना - प्रदर्शन में  लोचा पुल संघर्ष समिति के सदस्यों के साथ पूर्व मुखिया मंसूर आलम, पूर्व जिला पार्षद शौकत अली, आसिफ रहमान, महान भाई मुखिया मुदस्सीर आलम, मासूम रज़ा, हसनैन आलम, डॉ पीपी सिन्हा, मोहम्मद आरज़ू, आदि ने भाग लिया! 
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment