Friday 19 August 2016

7.1 किलोमीटर लंबा तिरंगा फहराकर पूर्णिया (सीमांचल) गिनीज बुक में रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार

0

कल यानि 20 अगस्त को सीमांचल का पूर्णिया प्रमंडल 7100 मीटर (7.1 किलोमीटर) लंबे तिरंगे को फहराकर गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए पूरी तरह तैयार है! शनिवार सुबह 8 बजे गुलाबबाग़ ज़ीरो माइल शंकर मोटर से बरसौनी चेक पोस्ट तक एनएच 31 पर मानव श्रृंखला के माध्यम से 7.1 किलोमीटर लंबे तिरंगे को फहराया जाएगा! गौरतलब हो की इस झंडे को फहराने में पुरे राजकीय सम्मान एक्ट (नेशनल ऑनर एक्ट) का पालन किया जाएगा और इसमें अशोक चक्र नहीं बना होगा! सूत्रों के मुताबिक इस विशाल राष्ट्रीय ध्वज को पूर्णिया के 34 वर्षीय व्यापारी सुनील कुमार सुमन ने बनवाया है और पुरे आयोजन पर करीब 5 लाख रुपए का खर्च आया है! आयोजकों के मुताबिक लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स की एक टीम पहले ही पूर्णिया आकर कार्यक्रम के बारे निरक्षण कर चुकी है! 



इस ऐतिहासिक पल (कार्य्रकम) को सफल बनाने और सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारियाँ की हैं! डीएम पंकज कुमार पॉल और एसपी निशांत कुमार तिवारी ने कार्यक्रम के आयोजन के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं यातायात सुगम बनाये रखने के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है! वहीँ आयोजकों के साथ-साथ जिला प्रशासन ने इस कार्यक्रम को सफल एवं सुव्यवस्थित बनाने के लिए सभी लोगों को सहयोग की अपील की है! 

गौरतलब हो की पहले इस कार्यक्रम का आयोजन स्वंत्रता दिवस के अवसर पर होने वाला था, लेकिन 14 अगस्त को डीएम के निर्देशानुसार पूर्णिया सदर के एसडीओ रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह ने 12 अगस्त के अनुमति को निरस्त कर दिया था! कार्यक्रम को रद्द करने के जिला प्रशासन के फैसले के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर डीएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था! आयोजकों और आम लोगों की नाराज़गी को देखते हुए ने जिला प्रशासन ने सशर्त इस विशाल आयोजन की अनुमति दे दी! अब सबको कल का इंतज़ार है और इस आयोजन के बाद न सिर्फ यह राष्ट्रीयध्वज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगा, बल्कि पुरे पूर्णिया प्रमंडल और सीमांचल का विश्व के मानचित्र में इस अनोखे कृतिमान के लिए गिना जायेगा! 

Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment