Thursday 28 July 2016

Video (विडियो)! असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में सीमाँचल में बाढ़ पीड़ितों के लिये केंद्र से सहायता की गुहार लगाई

0
आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लेमीन (एआईएमआईएम) के अद्यक्ष एवं लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आज संसद में बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित सीमाँचल का मुद्दा उठाया! हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने अपने भाषण में कहा कि सीमाँचल के चार जिले किशनगंज, पूर्णिया, अररिया एवं कटिहार बाढ़ की मार झेल रहे हैं और इससे करीब 20 लाख आबादी प्रभावित हुई है! लोगों के घर तबाह व बर्बाद हो गए हैं और सड़के जगह-जगह टूट गयी हैं या कट (बह) गयी हैं! उन्होंने कहा की इन इलाकों में रहने वाले किसानों की धान और जुट की खेती बाढ़ में बर्बाद हो गयी है इसलिए उनके केसीसी लोन (KCC) माफ़ किये जाए! साथ ही साथ ओवैसी ने केंद्रीय सरकार की एक विशेष टीम को प्रभावित इलाकों में हालात का जायजा लेने फ़ौरन पहुँचने का आग्रह किया! सांसद ने बाढ़ पीड़ितों के लिए उचित मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ-साथ पीड़ित परिवारों को 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने का आग्रह किया!




   


गौरतलब है कि ओवैसी और उनकी पार्टी बिहार में पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में सीमाँचल की छः सीटों पर लड़ने की वजह से काफी चर्चा में रही! उनकी पार्टी पर विरोधियों  भोटकटुआ और बीजेपी से सांठ-गाँठ होने का भी आरोप लगाया गया! पिछले कई दिनों से बाढ़ की मार झेल रहे सीमाँचल के लोगों और विरोधी पार्टियों ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुसीबत के वक़्त एआईएमआईएम अद्यक्ष इलाके का हालचाल जानने के लिए क्यों नहीं पहुँचे! हालाँकि उनकी पार्टी के बिहार प्रदेश अद्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कोचाधामन विधानसभा छेत्र के विभिन्न छेत्रों का दौरा करके बाढ़ पीड़ितो से मिलकर हालात का जायज़ा ले रहे हैं लेकिन ओवैसी के नहीं पहुँचने पर लोगों में असंतोष है! आज संसद में सीमाँचल के मुद्दे पर दिए गए भाषण के बाद शायद लोगों का असंतोष कुछ हद तक कम हो सकता है! 

AIMIM Chief and Member of Parliament (MP) of Asaduddin Owaisi raised the issue of floods in Seemanchal in Parliament on 28th July, 2016. The MP from Hyderabad demanded for immediate help of the Centre for flood affected areas of Seemanchal comprised of Kishanganj, Purnia, Araria, Katihar and other districts of Bihar.
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment