Tuesday 17 January 2012

भावुक माहौल के बिच कोरडीनेशन कमिटी ने एएमयू उपकुलपति को अलविदा कहा

0
दिल्ली, जनवरी १६, २०१२: एएमयू कोरडीनेशन कमिटी (एएमयू सी सी) दिल्ली ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में एएमयू के उपकुलपति प्रोफ. प. के. अब्दुल अजीस को फेरवेल दिया!  किशनगंज में एएमयू की शाखा खुलवाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले  प्रोफ. अजीस के लिए कोरडीनेशन कमिटी ने लोधी रोड स्थित इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में विदाई समारोह का आयोजन किया. समारोह में कोरडीनेशन कमिटी के सदस्यों के अलावा पूर्व राज्य मंत्री ऍम ए फातमी मौजूद थे जिनके रिपोर्ट पर ही यू प ए वन की सरकार ने अलीगढ मुस्लिम विश्व विद्यालय की शाखा अलीगढ से बहार खुलवाने का निर्णय लिया था! कोरडीनेशन कमिटी के मीडिया परभारी  मोहम्मद मुदस्सिर आलम ने कहा के समारोह में पूर्व भारतीय हाकी कप्तान ज़फर इकबाल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कमल फारोकी, एएमयू ओल्ड बॉय असोसियसन के अध्यक्ष ख्वाजा शहीद और कई गण्य मान्य बुद्धजीवी, समाजसेवी, नेतागण, पत्रकार और एएमयू के पूर्ववर्ती छात्र मौजूद थे! 


समारोह में  कोरडीनेशन कमिटी के सदस्यों के ज़ज्बे को देखकर एएमयू उपकुलपति भावुक हो उठे और उन्होंने इस प्रेम और स्नेह के लिए कमिटी और किशनगंज की जनता के पार्टी अपना आभार व्यक्त उठा! उन्होंने कहा के एएमयू की शाखा को लेकर किशनगंज की जनता में जो हर्ष और उल्लास मैंने देखा उसको मैं कभी नहीं भुला पाउँगा!  खास कर के कोरडीनेशन कमिटी ने बिहार सरकार और एएमयू  पर्शासन के बिच जो कड़ी की भूमिका निभाई है उसको लम्बे समय तक याद रखा जायेगा और इतिहास में लिखा जायेगा! एक समय तो ऐसा भी आया था की मुझे लगने लगा की किशनगंज में  एएमयू की शाखा के ज़मीन का विवाद मेरे कार्यकाल में हल नहीं हो पायेगा, लेकिन नवजवानों की इस टीम ने अद्वुत छमता और सूझ बुझ से मामले को सही समय पर हल कर लिया! एएमयू उपकुलपति ने कोरडीनेशन कमिटी के अध्यक्ष मोहम्मद असलम और अन्य सदस्यों सोबान अहमद, सरवर आलम, कैफ़ी अनवर, महफूज़ आलम, मोहम्मद मुदस्सिर आलम, मंसूर आलम, मुर्तजा इकबाल, वासिम अख्तर, नसीम अंजार, खालिद मुबश्शिर, दानिश अनवर और उमर फारूक को गले मिल कर विदाई ली!

समरोह अस्थल से विदाई लेते वक़्त एएमयू उपकुलपति ने कहा की उनका कार्य काल जनवरी १७, २०१२ को समाप्त हो रहा है, लेकिन वोह किशनगंज केंद्र के लिए हमेशा अपना योगदान देने के लिए तैयार हैं! साथ ही साथ उन्होंने एएमयू कोरडीनेशन कमिटी के आजीवन सदयस्ता अभिवावक के स्वरूप में स्वीकार किया! ज्ञातव हो की एएमयू कोरडीनेशन कमिटी ने बिहार सरकार और एएमयू  पर्शासन के बिच कड़ी का काम किया है और इस कमिटी ने एएमयू किशनगंज के अनुबंध को ३० दिसम्बर को अनुबंध दिवस के रूप में मनाया था जिसमे खुद उपकुलपति और उनकी टीम अस्थानीय नेतागण के साथ शामिल हुए थे!

Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment